Video selling se online paise kaise kamaye in hindi

आज मैं आपको online Video Sell करके पैसे कमाने का तरीका बताने जा रहा हुँ।


वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए जाते है ?

Video selling se paise kaise kamaye
video selling se paise kaise kamaye


 अगर आपको वीडियो बनाने और उसे Edit करने का सौख है और आप अच्छी वीडियो Shooting और Editing कर सकते है, तो आप इससे एक अच्छी Income कर सकते है वैसे आप सभी को तो पता ही होगा की आप अपनी वीडियो बनाकर You tube पर Upload कर Google Adsense से पैसा कमा सकते है।

लेकिन You tube के अलावा और भी बहुत  सी Site है, जहाँ से आप कम समय में पैसे कमा सकते है लेकिन ये आपकी Video पर Depend करता है की आपने कितनी अच्छी Video बनाया है और उस Video पर कितने Like आते  है अगर आप एक Professional है तो मैं आपको ऐसी कई Sites के बारे में बताने वाला हुँ, जहाँ से आप एक अच्छी Income बना सकते है।

4. Most Popular Video Selling  Sites :-

1. UScreen :-

Uscreen पर आपको 14 दिनों के लिए Free Trial मिलता है यांनी आप इस Site पे 14 दिनों के लिए Free में Signup कर Videos Upload करके अपने हिसाब से Pricing Select  कर सकते है जैसे Subscriptions, One time payment, Retail and Free यहाँ इस Site पे आपको बहुत से Category और Plan मिल जाते है।


2. Newsflare :-

अगर आप Public Interest Stories पर Videos बना सकते है तो ये Site आपके लिए बहुत ही अच्छी है ये Website आपके Video Content को अलग अलग News Site तक पहुंचाती है और उसके बदले में आपको पैसे भी देती है इस Site में आप Free में Register कर सकते है।


3. Vimeo :- 

Vimeo भी  एक ऐसी Website है जहा आप अपने Videos Upload कर पैसे कमा सकते है इस Website पे आपको On Depend Platform दिया गया है, जहाँ आप अपने हिसाब से अपने Videos की Prising Set  कर सकते है, इसमें आपको Statics का भी Option  मिलता है जिससे  आपको ये पता चलेगा की हमारा Video कितना Popular हो रहा है।


4.Itunes :- 

ITunes भी एक Popular Videos Selling Website है अगर आप Video बनाने में Success नहीं है तो आप Free Podcast के लिए अपना Videos बना सकते है और दूसरे के Contents को Promote कर सकते है अगर इससे भी आपकी Earning नहीं होती है,  तो आप इस पर Paid Video भी Upload  कर सकते है।




यदि आपको पोस्ट से जुड़े कोई प्रश्न है, तो आप हमें कमेंट में लिख सकते है। पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करे। हमारी नई पोस्ट की जानकारी के लिए www.pittzone.com को सब्सक्राइब करे। 

Comments

Popular posts from this blog

Tik Tok Account Kaise banaye

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

online purane kapde bechkar paise kamaye