मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके - मोबाइल का इस्तेमाल कर के महीने के 15 k से 20 k तक कमाये

make money online from mobile
जैसा की दोस्तों आप Thumbnail में देख कर समझ गए होंगे की आज की पोस्ट किस टॉपिक पर है, चलिए सीखते है, वो कौन से बेहतरीन तरीके है, जिसके मदद से आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

आज के समय में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है और अपना अधिकतर समय सोशल मीडिया
विडिओ, फोटो देखकर या गेम खेलकर बिता देते है। लेकिन हम लोगो में से बहुत कम लोगो को पता है की हम अपने फ़ोन के मदद से अच्छी कमायी कर सकते है। इसके लिए आपको घंटो काम करने की जरुरत नहीं होती है। आप खाली समय में काम कर के पैसे कमा सकते है।

आज के समय में बहुत सी कम्पनियाँ ज्यादा से ज्यादा कस्टमर और नेटवर्किंग बढ़ाने के पैसे देती है। अगर आप उन कंपनियों के सर्विस और उनके प्रोडक्ट को प्रमोट करेंगे, तो कम्पनी आपको Pay करेगी।

बस आपको अपने मोबाइल का इस्तेमाल करके अपने फ्रेंड और फैमली के साथ उन कम्पनी के सर्विस और प्रोडक्ट को रेफर करना होगा, जिसके बदले कम्पनी आपको Pay करती है।

Whats App से पैसे कमाने के तरीके 
मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके
Whats App से पैसे कमाने के तरीके
मोबाइल से पैसे कमाने के तरीको में से Whats App से पैसे कामना सबसे बेस्ट तरीको में से एक है, आज के समय में लगभग सभी लोग Whats App का यूज़ कर  रहे है, अपने दोस्तों और फैमली से चैट, विडिओ ऑडियो
और पिक्चर शेयर करने के लिए करते है। क्या आपको पता है की हम Whats App का यूज़ करके एक अच्छी कमायी कर सकते है।

Whats App से पैसे कमाने लिये सबसे ज़रूरी है की आपके Whats App में बहुत सारे फ्रेंड हो यदि आपके Whats App में ज्यादा फ्रेंड नहीं है, तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारे ग्रुप मिल जायेगे आप उन्हें ज्वाइन कर सकते है।

Whats App से आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है। 

अगर आपका कोई बिज़नेस हो तो आप अपने प्रोडक्ट को Whats App के जरिये प्रमोट कर ज्यादा से ज्यादा लोगो के पास पहुंचा सकते है और अपने प्रोडक्ट की अधिक से अधिक sell कर सकते है। इसके लिए आपको अपने बिज़नेस से रिलेटेड कोई ग्रुप बनाना होगा या फिर इंटरनेट पर बहुत से ग्रुप है, उन्हें ज्वाइन करे और उन ग्रुप में अपने प्रोडक्ट को अधिक से अधिक शेयर करे।

अगर आपका कोई बिज़नेस नहीं है, तो आप Whats App से पैसे कमा सकते है, आप किसी ब्रांड कम्पनी का प्रोडक्ट प्रमोट कर के भी पैसे कमा सकते है। आप उस ब्रांड कम्पनी के Affilate Marketing को ज्वाइन कर सकते है, Affilate लिंक को Whats App ग्रुप में शेयर कर आप अच्छा कमीशन प्राप्त कर सकते है।

URL Shortener से पैसे कमाये 
मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके
URL Shortener से पैसे कमाये
URL Shortener एक ऐसी फ्री सर्विस है, जिसके द्वारा आप बड़े से बड़े लिंक को शार्ट करके शेयर करते है। उसके बाद कोई उस लिंक पर क्लिक करता है, तो आपको कमायी होती है।

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Shortener वेबसाइट में sign up करना होगा, उसके बाद आप कोई वेबसाइट या वीडियो की लिंक को Shortener वेबसाइट की मदद से शार्ट करके दोस्तों के साथ  शेयर कर दे। यदि कोई आपके उस शार्ट लिंक पर क्लिक करता है, तो आपकी कमायी होने लगती है, जितनी ज्यादा लिंक पर क्लिक होंगे उतनी ज्यादा आपकी कमायी होगी।

आप ऐसे वेबसाइट या वीडियो के लिंक को शार्ट करके शेयर करे जिस पर ज्यादा क्लिक मिलने के चान्स हो जैसे - Trending video, viral news आदि।

टॉप पाँच Shortener वेबसाइट  के नाम -
za.gl
adf.ly
linkshrink.net
linksad.net
shorte.st

Uber cab से पैसे कमाये -
मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके
Uber cab से पैसे कमाये
Uber cab में आप सभी ने कभी न कभी ट्रेवल किया होगा, क्या आपको पता है कि Uber कम्पनी की एक "Uber  Dost" एक ऍप है। जिसे आप रेफर कर अच्छे पैसे कमा सकते है, अगर आप इस ऍप में Sign up कर अपने जान पहचान या किसी ड्राइवर को रेफर करते है और वो आपके यूनिक रेफरल लिंक से Uber के साथ पार्टनर के तौर पर Sign up करता है। तो आपको Uber 150 rs देगी साथ में अगली 3 राइड के लिए 50 से 75 rs की छूट भी देगी। इस तरीके से भी आप लोग अच्छी कमायी कर सकते है।

तो ये थे मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके जिनका आप पार्ट टाइम में इस्तेमाल करके एक अच्छी कमायी कर सकते है। यदि आपको पोस्ट से जुड़े कोई प्रश्न है, तो आप हमें कमेंट में लिख सकते है। पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करे। हमारी नई पोस्ट की जानकारी के लिए www.pittzone.com को सब्सक्राइब करे। 

Comments

Popular posts from this blog

Tik Tok Account Kaise banaye

online purane kapde bechkar paise kamaye