Instagram Se Paise Kaise Kamaye

Instagram Se Paise Kaise Kamaye - Full Guide In Hindi

दोस्तों आज की पोस्ट में हम सीखेंगे की Instagram Se Paise Kaise Kama सकते है। आप इस पोस्ट में बताये गए टिप्स को फॉलो करते है, तो आप ज़रूर पैसे कमा सकते है।
Instagram par fallowers kaise badhaye
Instagram Se Paise Kaise Kamaye 
मूल रूप से Instagram का इस्तेमाल लोग फोटो, वीडियो शेयर करने और नये दोस्त बनाने तथा चैट करने के लिए करते है। क्या आपको पता है की आप Instagram से पैसे भी कमा सकते है। अगर नहीं पता है, तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़िए आपको पता चल जाएगा के आप Instagram से कैसे पैसे कमा सकते है।


Dosto Instagram Se Paise Kaise Kamaye 

दोस्तों ऐसा नहीं है कि आप Instagram पर अकाउंट बनाया और आज से आपकी कमायी होने लगेगी। दोस्तों Instagram से पैसे कमाने के लिए आपके Instagram में फॉलोवर 5K तक होना ज़रूरी है। जितने ज्यादा फॉलोवर होंगे उतनी ही ज्यादा कमायी होगी। 

Instagram Par Fallowers kaise Badhaye

Instagram par fallowers kaise badhaye
Instagram Se Paise Kaise Kamaye 
Instagram पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिये सबसे ज़रूरी बात आपकी प्रोफाइल कैसी दिखती है। अपनी प्रोफाइल अच्छी बनाने के लिए उस पर हाई क्वॉलिटी DP का इस्तेमाल कर अच्छा सा बायोडाटा लिखे क्योकि कोई भी आपको फॉलो करने से पहले आपकी प्रोफाइल ही देखता है उसके बाद ही फॉलो करना शुरू करता है। 
इसके अलावा और कई तरीके से आप अपने फॉलोवर को बढ़ा सकते है। 

  • Instagram में अकाउंट बनाते समय आप अपने बारे में सही सही लिखे। 
  • प्रतिदिन नयी पोस्ट शेयर करे। 
  • अच्छी क्वॉलिटी की फोटो शेयर करे। 
  • फोटो शेयर करते समय Hashtag (#) का इस्तेमाल करे। 

इन तरीको से आप अपने Instagram में फॉलोवर्स बढ़ाकर अच्छी कमायी कर सकते है। 

Instagram Se Hum Kai Tariko Se Paise Kama Sakte Hai

दोस्तों अगर आप के Instagram Account में जयादा से जयादा Followers है और आपके के पोस्ट को देखते है, Like, Comments करते है तो आप Instagram से अच्छे पैसे कमा सकते है 

Sponsorship Se Paise Kamaye

Instagram से पैसे कमाने का सबसे बेस्ट और पॉपुलर तरीका है। Sponsorship, आप Instagram पे किसी Company के Brand का Sponsored कर पैसा कमा सकते है, Sponsor के लिए ये जरुरी है की Instagram पर आपके Followers की संख्या अधिक से अधिक हो। 

आज के समय में बहुत सारी  ऐसी Company और  Brands है जो अपने Product  को Online  Promote करवाना चाहती है, और ये Company/Brands Instagram में ऐसी Profile को Search करते है जिनके ज्यादा से ज्यादा Followers हो ऐसे में अगर आपके Instagram me  ज्यादा Followers है तो आप भी Product का Promotion कर पैसे कमा सकते है इसमें बस आपको उस Brands के  Product की Photo और कुछ उसके बारे में कुछ Details लिखकर उसको अपने Instagram पे Post करना होता है और उस पोस्ट में उस Brand को टैग करना होता है जिसके लिए वो Company या Brand आपको पैसे देती है। 

Promote your Product, Business

अगर आपका कोई बिजनेस है तो आप Instagram की मदद से अपने बिजनेस का Promotion कर सकते है और अपने बिजनेस को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचा सकते है। 

Sell Instagram Account 

अगर आपके Instagram अकाउंट है, उसमे हजारो फॉलोवर है, आप उस अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो आप उसे बेचकर पैसे कमा सकते है। 
आपको इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट मिल जाएगी जहाँ पर वे Instagram अकाउंट को बेचती है। आप इन वेबसाइट की मदद से अपने Instagram अकाउंट को बेच कर पैसे कमा सकते है। 

Affiliate Program Se Paise Kamaye 

Instagram से पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छा तरीका Affiliate प्रोग्राम से है। जिस प्रकार हम अपने Website, Blog, You Tube channel आदि से Affiliate प्रोग्राम का इस्तेमाल कर पैसे कमा सकते है। उसी तरह से आप Instagram का इस्तेमाल कर पैसे कमा सकते है। 
Affiliate प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए केवल किसी प्रोडक्ट के Affiliate लिंक को अपने Instagram पर शेयर करना होता है और अगर उस लिंक को कोई क्लिक करता है और प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कमीशन मिलता है। 

Photo Sell Kar Paise Kamaye 

जैसा की हम सभी को पता है कि Instagram एक फोटो Sharing Social Site है इसलिए आप को अगर Photography पसंद है तो आपको अच्छी और High Quality की फोटो शूट करनी है और अपने  Instagram पर Photo Sell करके अच्छी कमाई कर सकते है। 


यदि आपको पोस्ट से जुड़े कोई प्रश्न है, तो आप हमें कमेंट में लिख सकते है। पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ अधिक से अधिक शेयर करे। हमारी नई पोस्ट की जानकारी के लिए www.pittzone.com को सब्सक्राइब करे। 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Tik Tok Account Kaise banaye

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

online purane kapde bechkar paise kamaye