नोकिया 7.1 प्लस

फिर नोकिया ने अपना एक धमाकेदार फोन नोकिया 7.1 भारत में 4 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रहा है। 



 नोकिया Microsoft होने के बाद काफी दिनों तक बहुत ही नुक्सान में रही, लोगो ने नोकिया के फोन लेना जैसे बंद ही कर दिए थे। लोगो को विंडोज़ फोन पसन्द नहीं आये इससे कम्पनी को बहुत नुक्सान उठाना पड़ा। नोकिया lover बहुत दुखी हए थे। इन्ही कारणों की वजह से नोकिया ने एंड्राइड फोन मार्किट में लेकर आयी जिसका परफॉरमेंस Microsoft से अच्छा रहा, आज भी नोकिया का कोई फोन मार्केट में आता है  lovers यह जानने के बहुत इच्छुक रहते है, कि इसमें नोकिया ने क्या ख़ास फीचर्स दिए होंगे। नोकिया ने नोकिया प्लस को चीन में नोकिया एक्स के नाम से और उसी फोन को भारत में नोकिया 7.1 प्लस के नाम से लांच करने जा रहा  है।

 जाने क्या है खास बात नोकिया 7.1 प्लस में

सबसे पहले अगर हम डिस्प्ले की  बात करते है तो इसमें 1080x2280 (5.9 इंच ) पिक्सेल स्क्रीन रेसुलेशन की HD प्लस डिस्प्ले मिलती है। साथ ही इसमें आपको एंड्राइड 8.1 (ओरियो ) ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। डिवाइस में आपको 2.2 GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलता है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट पर रन करता है। इसके अलावा 6 GB रैम के साथ 128 GB रोम दी गयी है। जिसे माइक्रो SD कार्ड के जरिये आप इसे 400 GB तक बढ़ा सकते है, नोकिया ने भी अपने इस फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है।


कैमरे की बात करे तो इसमें आपको 13 मेगापिक्सेल का डुअल कैमरा मिलता है और फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सेल का मिलता है। अगर बेटरी की बात करे तो आपको इसमें 3150 mAh  की बेटरी मिलेगी जो क्वालकॉम का 3.0 क्विक चार्ज सपोर्ट करती है।



मार्केट में इस फोन की कीमत 20,990 हो सकती है।

जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे शेयर करे, हमें www.pittzone.com ईमेल द्वारा फॉलो कर सकते है अपने सुझाव भी दे सकते है।  

Comments

Popular posts from this blog

Tik Tok Account Kaise banaye

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

online purane kapde bechkar paise kamaye